#Baramulla: सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए आर्मी कैम्प पर हमला, ISI के स्लीपर सेल पर शक; झेलम में कूद कर भागा 1 आतंकी

जम्मू. बारामूला में 6 आतंकियों ने 46 राष्ट्रीय राइफल्स और बीएसएफ के कैम्पों पर रविवार रात हमला कर दिया। खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले के पीछे पाक की इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई के स्लीपर सेल या फिर घाटी में पहले से मौजूद आतंकियों का हाथ हो सकता है। यह हमला पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए किया गया। इसमें एक जवान शहीद हो गया। एक आतंकी के झेलम नदी में कूदकर भाग निकलने की खबर है। इस बीच, राजनाथ सिंह सोमवार को दो दिन के दौरे पर कश्मीर पहुंच रहे हैं। तैयार थी अपनी सेना…
 – बताया जा रहा है कि होम मिनिस्ट्री की तरफ से दो दिन पहले ही हाई अलर्ट जारी किया गया था।
– सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों के मल्टी लेवल अटैक की सेना को पहले ही जानकारी मिल गई थी। सेना तैयार थी।
– कुछ दिन पहले ही इंटेलिजेंस एजेंसियों ने आतंकियों की बातचीत टैप की थी।
baramulla_1475465428आतंकी झेलम नदी में कूदकर भाग गया?
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक घायल आतंकी झेलम नदी में कूदकर भाग गया।
– बता दें कि आर्मी की काउंटर टेरर ऑपरेशन्स यूनिट 46 राष्ट्रीय राइफल्स के जिस कैम्प पर हमला हुआ, वह झेलम नदी के पास मौजूद है।
– दो महीने पहले भी बारामूला में सुसाइड अटैक हुआ था। आतंकी ग्रेनेड फेंककर भाग निकलने में कामयाब हो गए थे।
– रविवार रात के हमले में शामिल 6 में से 2 आतंकी ही मारे गए हैं। आर्मी के वेस्टर्न कमांड ने हालात काबू में होने की बात कही है।
– वहीं, सोमवार सुबह आर्मी और जेएंडके पुलिस ने सर्च ऑपरेशन रोक दिया है।
 दीनानगर में 10 आतंकियों ने की घुसपैठ
– पंजाब के दीनानगर में भारत-पाक बॉर्डर पर चक्करी पोस्ट के पास रविवार रात 12:45 बजे पाकिस्तान से 10 आतंकियों ने घुसपैठ की।
– इमेजिंग सेंसर्स में हलचल दिखने पर बीएसएफ ने जवाबी फायरिंग की।
– इसके बाद घुसपैठिए रावी नदी के किनारे उगे सरकंडों में छिप गए। उनकी तलाश में पैराशूट शैलिंग कर रोशनी की जा रही है।
– फायरिंग के चलते बॉर्डर पर हाई अलर्ट कर दिया गया है।
 पाकिस्तान क्या कर रहा है?
1. ड्राेन से बॉर्डर पर जासूसी
पाकिस्तान अब सरहद पर भारतीय तैयारियों की जासूसी करने में जुटा है। राजस्थान से लगती पाकिस्तानी सीमा पर हफ्ते भर में कई बार अन-मैन्ड व्हीकल देखे गए हैं। बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के सामने इस पर आपत्ति जताई है। लेकिन फिर भी रात में पाकिस्तानी यूएवी उड़ रहे हैं। इसी बीच, प्रदेश में सीमा से सटे गांवों को कभी भी खाली करने के आदेश आने की बात कही जा रही है।
2. एलओसी की तरफ मूवमेंट
– पीओके में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक से परेशान पाकिस्तान में सरगर्मी बढ़ गई है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेना की पांच बटालियन एलओसी की ओर मूव कर रही हैं। ये पाकिस्तानी सेना की रिजर्व बटालियन हैं।
3. जवानों की छुट्टियां रद्द
– पाकिस्तान की आर्मी ने अपने जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। नेवी और एयरफोर्स ड्रिल चल रही है। तटीय इलाकों में हलचल बढ़ गई है।
4. नवाज करेंगे मीटिंग
– इस बीच, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सोमवार को नेशनल सिक्युरिटी काउंसिल की मीटिंग बुलाई है। इसमें सभी दलों के नेता हिस्सा लेंगे।

A Big Vision News Network India

About A Big Vision News Network India

Leave a Reply

*