जसप्रीत बुमराह ने किया लास्ट ओवर में इंग्लैंड को गुमराह देखता रह गया पूरा देश

T-20: रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल

नागपुर: सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के दमदार अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को पांच रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। भारत के 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को अंतिम पांच आेवर में सिर्फ 41 रन की दरकार थी लेकिन नेहरा (28 रन पर तीन विकेट) और बुमराह (20 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने टीम छह विकेट पर 139 रन ही बना सकी। रोमांच तब कुछ ज्यादा ही बढ़ गया जब लास्ट ओवर में जीत के लिए इंग्लैंड को केवल 8 रन ही बनाने थे और सामने थे जोस् बटलर और जो रुट लेकिन इस ओवर में जसप्रीत ने पहली गेंद पर रुट को आउट किया फिर उसके बाद बटलर को भी चलता किया और लास्ट ओवर मे केवल 2 रन दिए और इंडिया को 6 रन से मैच जीता दिया ।।

राहुल ने खेली सर्वाधिक रनों की पारी
टीम की आेर से जो रूट और बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 38-38 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 52 रन भी जोड़े। इससे पहले भारतीय टीम ने राहुल (71) के जुझारू अर्धशतक और मनीष पांडे (30) के साथ उनकी चौथे विकेट की 56 रन की साझेदारी के बावजूद आठ विकेट पर 144 रन ही बना सकी। राहुल ने 47 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े। जोर्डन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए। आफ स्पिनर मोईन अली ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए पांच आेवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

नेहरा का दिखा पुराना रंग
श्रृंखला का निर्णायक तीसरा और अंतिम मैच एक फरवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा। इंग्लैंड की तरह भारत ने भी गेंदबाजी की शुरूआत स्पिनर से ही कराई जब युजवेंद्र चहल ने पहला आेवर डाला। इस आेवर में सिर्फ दो रन बने लेकिन इस लेग स्पिनर के अगले आेवर में जेसन राय (10) और सैम बिलिंग्स (12) दोनों ने एक-एक छक्का मारा। अनुभवी तेज गेंदबाज नेहरा ने हालांकि चौथे आेवर की पहली दो गेंदों पर दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। नेहरा की शार्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में बिलिंग्स ने लांग लेग पर बुमराह को कैच थमाया जबकि अगली गेंद राय के बल्ले उपरी किनारा लेकर मिड आन पर सुरेश रैना के हाथों में चली गई।

A Big Vision News Network India

About A Big Vision News Network India

Leave a Reply

*