उमा भारती बोलीं , ‘ये सवाल सुना ही नहीं, न सुनूंगी, न जवाब दूंगी’

नई दिल्‍ली : केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा के बीच कई मंत्रियों के इस्‍तीफा देने की खबर है. इस्‍तीफा देने वाले मंत्रियों में राजीव प्रताप रूडी, संजीव बालियान और फग्गन सिंह कुलस्ते का नाम सामने आ चुका है. इस्तीफा देने के बाद रूडी और संजीव बालियान ने कहा कि उन्होंने बीजेपी नेतृत्व के आदेश पर इस्तीफा दिया है. संगठन की तरफ से उन्‍हें जो भी जिम्‍मेदारी दी जाएगी, उसे वह बेहतर तरीके से निभाएंगे. सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्रिमंडल से 8 से 9 मंत्रियों के इस्‍तीफे शनिवार को हो सकते हैं.

कुछ मीडिया रिपोटर्स में केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती के इस्‍तीफे की बात कही जा रही है. हालांकि इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. मीडिया ने जब उनसे इस्‍तीफे पर सवाल किया तो उन्‍होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर झांसी के लक्ष्मी ताल का निरीक्षण करते हुए एक पोस्‍ट की है.

यह भी पढ़ें : रूडी के बाद अब संजीव बालियान ने भी दिया इस्‍तीफा

उन्‍होंने आगे लिखा ‘कल से चल रही मेरे इस्तीफे के खबरों पर मीडिया ने प्रतिक्रिया पूछी. इसपे मैंने कहा कि मैंने ये सवाल सुना ही नहीं, न सूनूंगी, न जवाब दूंगी. उन्‍होंने यह भी लिखा कि इस बारे में या तो राष्ट्रीय अध्यक्ष जी जिसको नामित करे, वहीं बोल सकते है. मेरा इसपर बोलने का अधिकार नहीं है.

आपको बता दें कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल के आसार जताए जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल से 8 से 9 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. जिन मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाया जाएगा, उन्‍हें संगठन में बड़ी जिम्‍मेदारी दी जा सकती है. मंत्रिमंडल में पूरा फेरबदल ‘P&N’ के आधार पर किया जाएगा. मंत्रियों की कामकाज के आधार पर एक एक्‍सेल शीट तैयार की गई है.

यह भी पढ़ें : इस फॉर्मूला के आधार पर कल होगा मोदी कैबिनेट में बदलाव

शीट में जिन मंत्रियों का काम संतोषजनक है, उनके नाम के आगे पी यानी पॉजिटिव लिखा गया है. वहीं अन्‍य के आगे एन यानी निगेटिव लिखा गया है. इस लिस्‍ट में बीजेपी के साथ ही सहयोगी दलों के मंत्रियों के भी नाम शामिल हैं. लिस्‍ट में जिनके नाम के आगे एन लिखा है, उनकी मंत्रिमंडल से छुट्टी तय मानी जा रही है. पूरी फेरबल इस शीट के आधार पर ही होगा.

हालांकि किन-किन मंत्रियों का इस्‍तीफा लिया जाएगा, इस पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. जिन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है, उनमें अश्विनी चौबे, हेमंत बिस्वा, प्रह्लाद जोशी, भूपेन्द्र यादव, विनय सहस्त्रबुद्धे, हरीश द्विवेदी, सुरेश आंगड़ी और सतपाल सिंह का नाम प्रमुख है.

A Big Vision News Network India

About A Big Vision News Network India

Leave a Reply

*